Home   वैयक्तिक बैंकिंग कॉरपोरेट बैंकिंग एमएसएमई बैंकिंग कृषि बैंकिंग एनआरआई बैंकिंग ग्राहक सेवा
होम    हमारे बारे में     निवेशक     आईडीबीआई समूह     सीएसआर     कैरियर     हमसे संपर्क करें     खोज     English
कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर)
हमारी सीएसआर पॉलिसी
अवार्ड और पुरस्कार
हमारी सीएसआर डॉक्युमेंटरी
स्वच्छ विद्यालय कार्यक्रम के साप्ताहिक आंकड़े



होम > कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) > हमारी सीएसआर डॉक्युमेंटरी

हमारी सीएसआर डॉक्युमेंटरी



'' तरु ज़मीन पर '' डॉक्युमेंटरी लद्दाख के छोटे से गांव तरु, जो वर्ष 2010 में अकस्मात आई बाढ़ से तहन नहस हो गया था , के निवासियों की ज़िंदगी और जीविकोपार्जन के पुनर्निर्माण में आईडीबीआई बैंक द्वारा टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) और लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल के सहयोग से की गई पहल संबधी एक वर्तमान में चल रही परियोजना के बारे में है. इस संकल्पना के अंतर्गत अन्य पहल कार्यों के साथ-साथ एक विशिष्ट सामुदायिक सहभागिता और स्वामित्व मॉडल के आधार पर पूर्व निर्धारित क्रिया कलापों के ज़रिए समुदाय प्रणालियों को मजबूत करते हुए और क्षमता निर्माण द्वारा, अपनाए गए तरु गांव की अर्थ व्यवस्था और बुनियादी संरचना को पहले जैसे बहाल करने और उसे एक '' आदर्श गांव'' के रूप में परिवर्तित करने का लक्ष्य रखा गया है. लगभग दिसंबर 2014 तक पूर्ण हो जाने पर,  यह गांव इसी प्रकार के भौगोलिक क्षेत्रों में समान गतिविधि के लिए एक मॉडल की भूमिका निभाएगा.

'' तरु ज़मीन पर '' समाज के उत्थान के लिए एक सतत प्रयास के रूप में सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉरपोरेट की भूमिका निभाते हुए स्थिति को बदल देने की हमारे बैंक की पहल दर्शाती है.

विडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

      


होम | शीर्ष
प्रभार अनुसूची : देशी ब्याज दरें : एनआरआई ब्याज दर
दावा अस्वीकरण : वेब मास्टर : साइट मैप : रिज़र्व बैंक : आरटीजीएस : एफएक्यू up Arrow Icon नीतियां : प्रायवेसी : हायपरलिंक : कॉपीराइट : स्क्रीन रीडर एक्सेस