Home   वैयक्तिक बैंकिंग कॉरपोरेट बैंकिंग एमएसएमई बैंकिंग कृषि बैंकिंग एनआरआई बैंकिंग ग्राहक सेवा
होम    हमारे बारे में     निवेशक     आईडीबीआई समूह     सीएसआर     कैरियर     हमसे संपर्क करें     खोज     English
कैरियर
चालू भर्तियां
विभिन्न भर्तियों के परिणाम
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
हमसे संपर्क करे
bullet देशी ब्याज दरें
bullet एनआरआई ब्याज दर
bullet सेवा प्रभार
bullet कॉरपोरेट सेवा प्रभार
होम >भर्तियां > अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न


1

मैं आईडीबीआई बैंक जैसी सम्माननीय संस्था में काम करने का इच्छुक हूँ. कृपया मुझे अपनी काबिलियत साबित करने का एक मौका दीजिए.
`वर्तमान अवसर' लिंक के ज़रिए आप मौजूदा रिक्तियों की जानकारी पा सकते हैं. संबंधित जॉब को क्लिक करने पर आपको विस्तृत विवरण मिल जाएगा. क्षेत्रीय भर्ती के लिए स्थानीय अखबार देखते रहें.

 

2.

आईडीबीआई बैंक में नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें?
आईडीबीआई बैंक में अधिकारियों के जॉब के लिए `वर्तमान अवसर'   लिंक के जरिए मौजूदा रिक्तियों की जानकारी लें. संबंधित जॉब को क्लिक करने पर आपको विस्तृत विवरण मिल जाएगा.

 

3.

आईडीबीआई बैंक में भर्ती की चयन प्रक्रिया क्या है?
`वर्तमान अवसर' लिंक के जरिए आप बैंक की मौजूदा रिक्तियों की विस्तृत जानकारी पा सकते हैं.

 

4.

आईडीबीआई बैंक में आवेदन करने के लिए कौन पात्र हैं?
एक यूनिवर्सल बैंक होने के नाते हम कई प्रकार की वित्तीय योजनाएं व सेवाएं मुहैया कराते हैं. अपने कारोबारी परिप्रेक्ष्य में आगे बढ़ने के लिए हमें होनहार युवा स्नातकों, पोस्ट ग्रेज्युएटों और सीए/ एमबीए जैसे प्रोफेशनलों की ज़रूरत पड़ती है. किसी भी उद्योग में अनुभव रखने वाले व्यक्तियों का हमारे यहाँ स्वागत है.

 

5.

मैं अपना रेज़्युमे कहाँ दूँ या इस संस्था में उपलब्ध मौजूदा अवसरों की जानकारी कैसे हासिल करूँ?
`वर्तमान अवसर'   लिंक के जरिए आप बैंक की मौजूदा रिक्तियों की विस्तृत जानकारी पा सकते हैं.
 

 

6.

मैं स्नातक हूँ. मुझे लगता है कि बैंकिंग क्षेत्र में कैरियर के विकास की बहुत संभावनाएं हैं और इसीलिए मैं इसमें आना चाहता हूँ. यदि आईडीबीआई बैंक में मेरे लायक कोई अवसर हो, तो कृपया बताएं.
आप बैंकिंग क्षेत्र में अधिकारी के रूप में आ सकते हैं. आईडीबीआई बैंक स्नातकों के लिए प्रमुख अखबारों में रिक्तियाँ निकालता है, कृपया देखते रहें. साथ ही`वर्तमान अवसर'   लिंक के जरिए आप बैंक की मौजूदा रिक्तियों की विस्तृत जानकारी पा सकते हैं.

 

7.

एक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक होने के नाते आईडीबीआई बैंक में कैरियर पाथ कैसा रहेगा?
आईडीबीआई बैंक में कई प्रकार के कारोबार खंड हैं, मसलन पर्सनल बैंकिंग, कॉरपोरेट बैंकिंग, कृषि वित्त, मध्यम एवं एसएमई कारोबार खंड तथा अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग खंड. कर्मचारियों को एक खंड से दूसरे खंड में भेजते हुए उनमें सर्वांगीण प्रतिभा का विकास किया जाता है ताकि वे सेवा प्रदान कर सकें और अपनी व्यवसायिक कुशलता को बढ़ा सकें.

 

8.

आईडीबीआई बैंक में कैसी कार्य संस्कृति है?
आईडीबीआई बैंक की बहुत सुदृढ़ बैलेंस शीट है तथा यह तेज़ी से बढ़ रहा बैंक है. इसकी सभी शाखाएं अनूठे कोर बैंकिंग सिस्टम के तहत काम कर रही हैं. कार्य का परिवेश बहुत व्यावसायिक, लेकिन उतना ही मित्रवत है. वाजिब उम्मीदवार को सही दायित्व देकर उनकी प्रतिभा को तराशा जाता है, ताकि वे स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने में सक्षम होकर अपनी प्रतिभा का इष्टतम उपयोग कर सकें. अच्छा काम करने वालों की कद्र की जाती है और उन्हें उचित रूप से पुरस्कृत भी किया जाता है.

होम | शीर्ष
प्रभार अनुसूची : देशी ब्याज दरें : एनआरआई ब्याज दर
दावा अस्वीकरण : वेब मास्टर : साइट मैप : रिज़र्व बैंक : आरटीजीएस : एफएक्यू up Arrow Icon नीतियां : प्रायवेसी : हायपरलिंक : कॉपीराइट : स्क्रीन रीडर एक्सेस