Home   वैयक्तिक बैंकिंग कॉरपोरेट बैंकिंग एमएसएमई बैंकिंग कृषि बैंकिंग एनआरआई बैंकिंग ग्राहक सेवा
होम    हमारे बारे में     निवेशक     आईडीबीआई समूह     सीएसआर     कैरियर     हमसे संपर्क करें     खोज     English
हमारे बारे में
संकल्प व ध्येय
आईडीबीआई बैंक लि. रूपरेखा
भव्य पृष्ठभूमि
संविधि
प्रबंधन
नई पीढ़ी का सरकार के स्वामित्व का बैंक
सामान्य आचरण तथा आचार संहिता कोड
आईडीबीआई बैंक समाचार
bullet देशी ब्याज दरें
bullet एनआरआई ब्याज दर
bullet सेवा प्रभार
bullet कॉरपोरेट सेवा प्रभार
होम > हमारे बारे में

हमारे बारे में


आईडीबीआई बैंक एक यूनिवर्सल बैंक है जो एक श्रेष्ठ कोर बैंकिंग सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर रहा है. बैंक देश भर के विभिन्न केंद्रों में फैली अपनी कई शाखाओं और एटीएमों के विशाल नेटवर्क के जरिए रिटेल और कॉरपोरेट खंड के अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत बैंकिंग सेवाएं तथा वित्तीय समाधान प्रदान करता है. हमने दुबई में भी अपनी विदेशी शाखा खोली है तथा वैश्विक अवसरों का लाभ उठाने के लिए विदेश में और भी शाखाएं खोलने की हमारी योजना है. हमारा वित्तीय बाज़ारों का अनुभव हमें चुनौतियों का प्रभावी रूप से सामना करने और अपने राष्ट्र के विकास की प्रक्रिया में सक्रिय सहभागिता करते हुए भावी अवसरों का लाभ उठाने में सहायता करेगा.

आईडीबीआई बैंक एक सबसे युवा, नई पीढ़ी का सार्वजनिक क्षेत्र का यूनिवर्सल बैंक है जो एक श्रेष्ठ कोर बैंकिंग सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर रहा है. इससे बैंक अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत बैंकिंग सेवाएं तथा वित्तीय समाधान प्रदान करने में सक्षम रहा है. 31 मार्च 2015 को बैंक के तुलन पत्र का कुल आकार 3,56,031 करोड़ रुपये और कुल कारोबार 4,68,213 करोड़ रुपये हो गया. 31 मार्च 2015 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान आईडीबीआई बैंक को परिचालन से 837 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ.

बैंक के लिए हमारा संकल्प है “सभी अंशधारकों के मूल्य में वृद्धि करते हुए सबसे पसंदीदा और विश्वसनीय बैंक बनना”.
होम | शीर्ष
प्रभार अनुसूची : देशी ब्याज दरें : एनआरआई ब्याज दर
दावा अस्वीकरण : वेब मास्टर : साइट मैप : रिज़र्व बैंक : आरटीजीएस : एफएक्यू up Arrow Icon नीतियां : प्रायवेसी : हायपरलिंक : कॉपीराइट : स्क्रीन रीडर एक्सेस